Happy Diwali

HAPPY DIWALI WISHING

भारत का सबसे बड़ा त्योहार दिवाली या दीपावली 7 नवंबर, 2018 को है और हर कोई इस शुभ अवसर के लिए बहुत उत्साहित है। यहां हम कुछ नए और नवीनतम हैप्पी दिवाली उद्धरण पोस्ट कर रहे हैं मिठाई दीवाली मैत्री उद्धरण के साथ हमारे प्रियजनों, परिवार, रिश्तेदारों और दोस्तों की इच्छा रखने के लिए शुभकामनाएं। भारत और दुनिया भर में हिंदू महान उत्साह के साथ दिवाली मनाते हैं क्योंकि यह सबसे महत्वपूर्ण त्यौहार है जो हमें बुराई पर अच्छी तरह से जीतने का संदेश देता है। इसलिए दिवाली को और भी विशेष बनाने के लिए, सर्वश्रेष्ठ दिवाली संदेश के लिए उद्धरण चाहता है जो इसे हमारे फेसबुक और इंस्टाग्राम दोस्तों के साथ साझा करने के लिए प्रेरणादायक उद्धरण हैं। दिवाली को दीपावली के नाम से भी जाना जाता है, जो ज्यादातर 5 दिनों का भव्य उत्सव है जिसमें लोग अपने घर साफ करते हैं ताकि देवी मां लक्ष्मी घर में प्रवेश कर सकें। दिवाली भावना में शामिल होने के लिए हम अच्छी दिवाली आशीर्वाद उद्धरण साझा कर सकते हैं। इसे रोशनी का त्यौहार कहा जाता है क्योंकि प्रत्येक घर में हमारे घर में खुशी लाने के लिए दीया (दीपक) होती है, इसलिए अद्भुत दिवाली लाइट्स और दीया कोट्स साझा करना एक अद्भुत दिवाली उपहार उद्धरण भेजने के लिए एक नई प्रवृत्ति है।

दीपावली 2018 मुबारक हो



चूंकि दीपावली सबसे विशेष अवसरों में से एक है जो अपनी विविधता के लिए दुनिया भर में मशहूर है, दिवाली से संबंधित दिवाली विशेष उद्धरण आजकल नई प्रवृत्ति में हैं। इसलिए हम अपने दर्शकों को अच्छी दिवाली खुशी उद्धरण और इच्छाओं का संग्रह प्रदान करते हैं। दीवाली समाप्त होने के बावजूद, लोग दिवाली उद्धरण के बाद दीपावली मनाते रहते हैं। आम तौर पर, दुनिया भर में अंग्रेजी और हिंदी भाषाओं में मुबारक दिवाली कोटेशन की शुभकामनाएं और बधाई की खोज की जाती है। दिवाली को एक सुरक्षित और हरी दीपावली बनाने के लिए, हम सभी क्रैकर्स को बर्बाद नहीं करते हैं, जिससे पैसे की बर्बादी और वायु प्रदूषण में वृद्धि होगी, बल्कि हम दिवाली क्रैकर्स पर पारिस्थितिक अनुकूल हरे रंग के उद्धरण साझा कर सकते हैं।

दीपावली, जिस अवसर पर हर कोई मां लक्ष्मी से आशीर्वाद का स्वागत करने के लिए घर पर है, लोग अपनी नौकरी से छुट्टी लेते हैं और परिवार और दोस्तों के साथ जश्न मनाने के लिए अपने घर जाते हैं, सर्वश्रेष्ठ हैप्पी दीपावली अंग्रेजी और हिंदी में उद्धरण चाहते हैं और दीपावली बधाई उद्धरण जो एक सुंदर ग्रीटिंग कार्ड में शुभकामनाएं देने के लिए सबसे अच्छे हैं। आइए प्रत्येक सदस्य को याद रखें और हिंदी में लवली हैप्पी दिवाली उद्धरण और शुभकामनाएं साझा करके अपनी दीपावली को यादगार बनाएं, आप ट्विटर, फेसबुक या इंस्टाग्राम पर उनके साथ हिंदी में कोट्स के साथ प्यारा दिवाली संदेशों के हमारे नवीनतम संग्रह का उपयोग कर सकते हैं। सोशल मीडिया पर खुश दिवाली की शुभकामनाएं।



जब वातावरण खुश हो जाता है और वातावरण में अधिक मज़ेदार होने के साथ परिवार इस तरह के शुभ क्षणों में मिल जाता है, तो हम इन मजेदार दिवाली उद्धरण मित्रों और परिवार के लिए शुभकामनाएं का उपयोग कर सकते हैं। आइए हम अपने परिवार, रिश्तेदारों, दोस्तों और कॉर्पोरेट को पहले से ही बहुत खुश दिवाली की कामना करते हैं। साथ ही, आप व्हाट्सएप और फेसबुक पर अपनी स्थिति बनाने के लिए इन प्रसिद्ध दिवाली उद्धरणों का उपयोग कर सकते हैं। सर्वश्रेष्ठ दिवाली शायरी, एसएमएस और ग्रीटिंग्स पर हमारे नए संग्रह को हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में भी पकड़ें।

HAPPY DIWALI WISHES QUOTES

"दिवाली अंधेरे पर प्रकाश की जीत और बुराई पर अच्छा है, लेकिन यह हमारे साथी व्यक्ति को सेवा और उदारता का दिन भी है।"

"दीवाली की दिव्य प्रकाश आपके जीवन में शांति, समृद्धि, खुशी और अच्छे स्वास्थ्य में फैल सकती है। शुभ दिपावली"

"दीया के ग्लम के साथ, और मंत्रों की गूंज, खुशी और संतुष्टि आपके जीवन भरें! आपको एक बहुत ही खुश और समृद्ध दिवाली की शुभकामनाएं !!! "

"दीपावली की शुभकामनाएं, आशा है कि इस उत्सव की अवधि हमेशा के लिए आपके जीवन में चमकता है।"

"रोशनी के त्यौहार" के रूप में, दीवाली ने एक महत्वपूर्ण संदेश व्यक्त किया जो धर्मों से आगे निकलता है: अच्छा करने और दुनिया को प्रकाश लाने की आवश्यकता। मैं आपको सभी को बहुत खुश दिवाली की कामना करता हूं। "

"दीवाली का प्रतीक जो एकता और सद्भावना।"

"मैं सभी को शुभकामनाएं दीवाली और एक बहुत ही समृद्ध नया साल बनाना चाहता हूं।"

"आपके ग्रह की जरूरत है। आतिशबाजी और धुएं के लिए नहीं कहें और एक इको-फ्रेंडली दिवाली मनाएं "

"कोई क्रैकर्स, चलो एक प्रदूषण मुक्त दिवाली मनाते हैं।"

"जहरीले गैसों को कम करें और खुशी को अधिकतम करें। एक इको-फ्रेंडली दिवाली मनाएं "

"चलो हमारी प्रकृति को इस दिवाली को नहीं भूलें, एक इको-फ्रेंडली दिवाली मनाएं।"

"चलो रोशनी और फूलों के साथ मन और घर भरें, विस्फोटक और धुएं नहीं"

"आइए प्रार्थनाओं और प्रकाश के साथ हमारे घर भरें धुएं और पटाखे के साथ नहीं।"

"चलो एक धूम्रपान मुक्त और सांस मुक्त दीवाली है।"

"इस दीवाली को अपने सभी बुरे समय जलाएं, एक इको-फ्रेंडली दिवाली मनाएं!"

"हरा नया काला है। एक इको-फ्रेंडली दिवाली है। शुभ दीवाली"

"बच्चों को एक ग्रीन भविष्य दें। आतिशबाज़ी करने के लिए कहो नहीं। शुभ दीवाली"

"मतलब अधिनियम मत करो, जाओ ग्रीन जाओ। इस साल एक इको फ्रेंडली दिवाली मनाएं। "

"पर्यावरण से सुरक्षित दिवाली मनाएं"

"फट क्रैकर्स यदि आप प्रकृति को स्पोइल करना चाहते हैं।"

"गुल ने गुलशन से गल्फम भजा है, सितारो ने गगन से सलाम भीजा है, मुबारक हो अपको ये दिवाली हम्ने ताहे दिल से ये पाइगम भाजा है।"

"लख्स्मी का हाथ हो, सरस्वती का साथ हो, गणेश का निवास हो, आपके जीवन मा प्रकाश हाय प्रकाश हो।"
"दिवाली के मंगल अवसर पी, अप सबी के मनोकम्ना शुद्ध हो, खुशियान के के कदम चूम, ईसी कामना के साथ अप सबी को, दिवाली की धीरो बदाईयान।"

"दीयोन की रोशनी से झिलमिलाता आंगन हो .. पटाखोन की गोंजो से आस्मान रोशन हो .. ऐसी आये झूम के ये दीवाली .. हर तारफ कुशीयन का मौसम हो। शुभ दीवाली.."

"इसा दिवाली पे हुमरी दुआ एच की अपका हर सपना पुरा हो, डुनिया के अनचे मुकम अपके हो, शोहरत की अनचायण पी नाम अपका हो! इच्छा यू एक बहुत खुश दिवाली !!! "

"फूल की शुरुवत काली से होती है, जिंदगी की शुरुवत प्यार से होती है, प्यार की शुरुवत अपनो से होती है और अपनो की शुरुवत अप्स होती है। शुभ दीवाली!!"

"रावत को जाल्दीय कहते हैं नंद आगाई, सुबा उथय टू दिवाली अगाई, सोचा भेजें करण आप को दीवाली एसएमएस देखा तोह अपकी मिस्काल पहले से ही गाय।"

"लक्ष्मी देवी का नूर आप पार बारसे, हर कोई एसेप्स लोन लिन को टैर्स, भगवान आपको डी इटने पैस, की आप चिलार पेन को तारसे। शुभ दीवाली।"

"चिरागो की महिफिल साजी है दीवाली, खुशीओयन से दमन कही ना हो खली, हैप्पी दिवाली हैप्पी दिवाली, उज्लो के सांग-सांग पुज है काली, जय माता काली हैप्पी दिवाली।"

"लक्ष्मी देवी का नूर आप पार बारसे, हर कोई एसेप्स लोन लिन को टैर्स, भगवान आपको डी इटने पैस, की आप चिलार पेन को तारसे। शुभ दीवाली।"

"रोशन हो दीपक सारा जग जगमागय लेकर साथ सीता मैय्या को रामजी है साये हर शेहर यू लेज मनो अयोध्या हो आओ हर दरवाजे, हर गाली, हर मॉड पे हम दीया जलायेइन।"

"दीपावली पर जब मुकेश अंबानी लक्ष्मी पूजा करने बैते लक्ष्मी स्वयम प्रकाश होकर कहने लागी ..................... कृपया, फिर से करने के लिए!"

"हम आपके दिल मी रेहते हेन, इस्लीये हा दाद सहते हेन,। कोई हम से पहेल इच्छा ना करडे,। क्या लिय 1 दीन पेहेल "हैप्पी दिवाली" केहे हेन .. :-) "

"दिवाली पार आपको,। "विवाह" की पत्नी,? "धूम" की बाइक,? "डॉन" की लाइफ,? "कृष्ण" का जोश,? "बाबुल" का डुलर और? "उमरवजन" का प्यार मील। ? हार्डिक की और से सबी को दिवाली की हार्डिक शुभकामना ... :-) "

"लम्मा लम्मा ये जिंदगी गुजर जयगी, कुच दीन के बाद दीवाली आयेगी .. अभिी से हाय हमारी बदाई ले लो, वार्न .. फिर आप बदहीयन आम हो जेंगी .." दीपावली की शुभकामनाएं ":-)"
"दिवाली आई है तुज्या की तोहफा डुन, मेरी जान .. । । । । । । । । । तुम टू खुद एक पत्खा हो .. :- डी "

"पाटी कामरे मेरे बिथा शराब पे रहा था। ये देखकर पटना गुसे से तम-तामा कर बोली: आप से कह था की बीना किसी कारण शराब को है भी नाइन लागागे, फिर ये सब क्या है ?? पाटी: कारण है पगली ... कारण है !!!! अब देखो, दीवाली आ राही है, रॉकेट चलेने के लिये खली बोटल चहिये की नाहिन ?? "

"मक्का की रोटी, निंबू का आचर .. सूरज की किरने, खुश्युन की बहार .. चांद की चांदनी, अपनो का पियार .. मुबारक हो आपको दिवाली का त्याोहर .. 🙂 मुबारक दिवाली .. "

"दिल से प्रसन्न धन से सम्पन्द राखे, मा लक्ष्मी गंभीर आपका आदमी राखे, ना लोब हो खान का, ना सम्पट्टी से लगाओ हो, आप पर हमेश संशे संसारो का प्रभाव हो, चोटो के लिय दिल मुझे प्यार और बदो के लिय सममन हो एसा आपका svabhav हो ... "

"हरम खुशियाया हो सथ, कही दामन ना हो खाली, हम सभी की तराफ से, आपको ... सुभाष दीपावली!"

"इश दिवाली मा लक्ष्मी और गणेश जी आपके जीवन को सुख, सफ़लता और समृद्धि से भर डी आपको और आप परिवार को हमरी तराफ से सुभाष दीपावली।"

"पहला सरदार: जब फाटक फूट ते है ते पहल लाइट ढखेई दीती है फिर अजाज, ऐसा कियॉन? दूसरा सरदार: क्योनकी हमरी आंख आये है और कर पच। "

"लड़के ने अपनी प्रेमिका के लिए उपहार खरीदा .. जीएफ: मैं दीवाली रॉकेट के साथ क्या करूँगा ?? लड़का: आप सितारों चाहते थे ?? अब उस पर बैठो और हार जाओ !! .. "

"इंटरनेट चैट और ब्राउज़र इतिहास हटा दिया गया है, और व्हाट्सएप गैलरी और वीडियो भी। बस हो गेई हामाड़ी दीवाली की साफ-सफाई! शुभ दीवाली!"

"दीपावली का ये पावन त्याोहर; जीवन मी ले खुशियायन आपार; लक्ष्मी जी विराजे आपके द्वार; सुभक्कनायिन हामाड़ी करीन स्वीकर! आपको दीवाली उत्सवों की शुभकामनाएं! "

"ना इश्क मी ना जुडाई मी, जो दार्द मिल्ता है दीवाली की सफाई मीन!"

"दिवाली का क्या योजना है? पिचली बर दुबई नही गाय इज़ बाड़ यूरोप नही जयंगे! "

"दिवाली के अंतर्निहित अर्थ को याद रखना महत्वपूर्ण है-यह धारणा है कि प्रकाश अंधेरे से बाहर निकलता है और अंत में हमेशा बुराई पर विजय प्राप्त होती है। मुझे आशा है कि हम सभी इस दिवाली को अपने परिवार और दोस्तों के साथ शांति और खुशी में और हमारे ऊपर प्रकाश चमकाने में सक्षम हैं। दीपावली की शुभकामनाएं और नए साल के लिए शुभकामनाएँ। "

"बुराई पर अच्छी जीत हो सकती है, और हम अपने आंतरिक प्रकाश और खुशी को खोजने के लिए निर्देशित हो सकते हैं। दीपावली की शुभकामनाएं और एक खुशीपूर्ण, समृद्ध नए साल की शुभकामनाएँ! "

"आइए हम इस वर्ष के आस-पास अपने परिवार, दोस्तों और सहयोगियों की गर्मी का आनंद लेने के लिए समय निकाल दें और समय लें। सभी को दीपावली की शुभकामनाएँ। "

"जैसा कि हम आपके परिवार और दोस्तों के साथ दिवाली मनाते हैं, आइए हम इस महत्वपूर्ण त्यौहार और मूल्यों और परंपराओं के महत्व को याद रखें जो हम अगली पीढ़ी को देते हैं।"

"मैं सभी को एक सुखद दीवाली उत्सव और एक स्वस्थ वर्ष की इच्छा करता हूं जो हमें सभी नकारात्मक भावनाओं को दूर करने और हमारे समुदाय में सेवा में हमारी सामूहिक रोशनी फैलाने के लिए एक सकारात्मक भावना के साथ आगे बढ़ने की अनुमति देता है।"

"मेरे करीबी दोस्तों और परिवार के साथ दीवाली मनाते हुए यादें मेरी सबसे यादगार बचपन की यादें हैं।"

"मैं हर किसी को दिवाली की शुभकामनाएं देना चाहता हूं। रोशनी का यह त्यौहार एक महत्वपूर्ण छुट्टी है जहां हम जीवन में सबसे महत्वपूर्ण चीज़ों पर प्रतिबिंबित कर सकते हैं। यह मिठाई और आतिशबाज़ी के साथ एक मजेदार छुट्टी भी है। दिवाली हमेशा मेरे परिवार में उत्सव का समय रहा है। "

"दिवाली उत्सव का समय है, लेकिन यह प्रतिबिंब का समय भी है - एक समय जब हमें याद रखना चाहिए कि हमेशा अन्य कम भाग्यशाली होते हैं।"

"प्रयासों को उजागर करें और इस उत्सव की वास्तविक भावना का प्रतिनिधित्व करने वाले आनंद और खुशी को लेकर आओ। सभी को दीपावली की शुभकामनाएँ! "

"क्या हम इस अवसर को यह सुनिश्चित करने के लिए ले सकते हैं कि हम पृथ्वी पर समानता, एकता और शांति के कारणों पर प्रकाश डालना जारी रखें।"

"इस 'रोशनी के त्योहार' के दौरान, मुझे उम्मीद है कि मेरे साथी मित्र, अन्य धर्मों और अविश्वासियों के लोग अयोध्या के लिए भगवान राम की वापसी और अंधेरे से उभरने के उत्सव के उत्सव में सभी खुश हो सकते हैं।"

"दीवाली ज्ञान का पीछा करके अज्ञानता को खत्म करने और किसी के आस-पास की समझ को समझने के सार्वभौमिक लक्ष्य को दर्शाती है।"

"दीवाली एक अद्वितीय वातावरण बनाती है, जो कई लोगों द्वारा प्रचलित होती है और सभी की सराहना की जाती है। इस शुभ अवसर पर आपको मेरी शुभकामनाएं और दीवाली की शुभकामनाएं। "

"मेरी शुभकामनाएँ जैसे कि आप दीवाली, रोशनी का उत्सव मनाते हैं।"
"भीतर की रोशनी के बारे में जागरूकता" के रूप में, दीवाली हम सभी को बेह
तर लोगों बनने की कोशिश करने के लिए प्रोत्साहित करती है। "

"दिवाली कई हिंदुओं के लिए नए साल की शुरुआत भी चिह्नित करती है, और मुझे उम्मीद है कि आप रोशनी के स्वस्थ और शांतिपूर्ण त्योहार का आनंद लेंगे।"

"दिवाली भविष्य के लिए समुदाय, परिवार और आशा का जश्न मनाने का समय है। यही कारण है कि हमें हर साल दिवाली मनाया जाना चाहिए और इसके महत्व को पहचानना चाहिए। "

"हमारा राष्ट्र अपनी विविधता पर बनाया गया है, और हम प्रतीकों और परंपराओं का सम्मान करते हैं, जिन्होंने आज हमारे देश को बनाया है।"

"हम एक दूसरे के प्रति अपनी प्रतिबद्धताओं की पुष्टि करते हैं और एक-दूसरे को उठाने का प्रयास करते हैं, फिर एक साथ, हम उस उज्ज्वल भविष्य के करीब आगे बढ़ते रहेंगे, जिसे हम सभी चाहते हैं।"

"दीपावली और साल मुबारक मेरे सारे परिवार के लिए ... आपको नए साल के लिए शुभकामनाएं देता है ... उम्मीद है कि आप जो चाहते हैं वह सच हो .. मेरे सभी दोस्तों के लिए ... नया साल मुबारक हो .. बाहर निकल जाओ!"

"दिवाली भी एक अनुस्मारक है कि हमें दूसरों को सेवा देने के लिए समर्पित करके जीत हासिल करने के लिए अपना हिस्सा बनाना चाहिए।"

"दीपक को प्रकाश देना-दीया-अंधेरे के बीच में भी याद रखने का मौका है, वह प्रकाश अंततः प्रबल होगा।"

"पिछले साल के सभी आशीर्वादों पर प्रतिबिंबित करने के लिए सभी दिवाली इकट्ठा करने वाले सभी परिवारों के लिए, मैं आपको एक सुखद उत्सव और साल मुबारक की कामना करता हूं।"

"लाखों लैंप अंतहीन जॉय, प्यार, प्रोपेसिटी, स्वास्थ्य, स्वास्थ्य और खुशी के साथ अपने जीवन को उजागर कर सकते हैं। आप और आपके परिवार को एक खुशी दीपावली "

"भाग्यशाली वह है जिसने प्रशंसा करना सीखा है। हमारी प्रशंसा आपके विश्वास और बंधन में निहित है। हमारे साथ रहने के लिए सबसे हार्दिक धन्यवाद। दीपावली 2018 की शुभकामनाएँ! "

"दिवाली बंधन के बारे में है, इस धारणा के अनुष्ठान की कि अंधेरे रात के लिए हमेशा बुराई पर विजय प्राप्त होगी, हमेशा सुबह की रोशनी के लिए रास्ता बनाना चाहिए। आपको दीवाली की शुभकामनाएं। "

"खुशी हवा में है हर जगह दीपावली हर कुछ प्यार और सम्मान दिखाती है और हर किसी को वहां दीवाली की शुभकामनाएं देता है ..."

"हवा के रूप में प्रकाश के रूप में परेशानी, समुद्र के रूप में गहरा प्यार करता हूँ। दोस्तों हीरे के रूप में ठोस, सोने के रूप में उज्ज्वल सफलता। मई यू सभी स्वयं की अविश्वसनीय आध्यात्मिक संपदा प्राप्त कर सकते हैं। हैप्पी डेपावली। "

"मैं माचिस हूं और तुम पटका हो, हम साथ हैं और यह दो धामका होगा !!! शुभ दीवाली।"

"दिवाली के शुभ दिन पर, आपको सफलता, खुशी, और समृद्धि, शुभ दीवाली की शुभकामनाएं।"

"दीवाली मीठे, बचपन की यादों से भरा त्यौहार है। आकाश आतिशबाजी से भरा है। मुंह मिठाई से भरा है। घर से भरा घर और खुशी से भरा दिल। आपको सभी को बहुत खुश दिवाली की शुभकामनाएं। "

"अगर आप मुजे एसएमएस नहीं करोग तोह, कुच दीन बुरा अपके घर मुख्य बम fatega। दारो नही या कुच दीन के बाद दीवाली जो है, शुभकामनाएं दीवाली





No comments